Alone Shayari | अलोन शायरी इन हिंदी

Alone Shayari | अलोन शायरी इन हिंदी

Alone Shayari: जब कोई व्यक्ति Alone होता है, तो वह बहुत खालीपन और Loneliness
का अनुभव करता है। खाली, अवांछित और अप्रासंगिक होना अक्सर अकेलेपन के रूपकों के रूप में उपयोग किया जाता है। जो अकेला है उसके लिए मजबूत पारस्परिक संपर्क बनाना कठिन है। घनिष्ठ संबंधों का अभाव, सामाजिक अलगाव, प्रियजनों से शारीरिक अलगाव, किसी प्रियजन की मृत्यु, एक महत्वपूर्ण जीवन परिवर्तन, या दूसरों द्वारा गलत समझा या बहिष्कृत महसूस करना अकेलेपन के कुछ कारण हैं। अकेलेपन और अकेले होने में फर्क करना चाहिए।



यहां तक कि दूसरों से घिरे होने पर भी, कोई अकेला महसूस कर सकता है, लेकिन दूसरे अपने अकेले समय का आनंद ले सकते हैं और ऐसा महसूस नहीं कर सकते।जब कोई आसपास नहीं होता है, तो अकेलापन वह अनुभूति होती है जो व्यक्ति को सोने से रोकती है। जब हमारे पास कोई नहीं होता है, जैसे Girlfriend या Lover या कोई विशेष जिसे हम जीवन से अधिक पसंद करते हैं, तो हम अकेलापन महसूस करते हैं। यह लेख आपको Alone shayari/Alone shayari in Hindi प्रदान करेगा।

Alone shayari in Hindi:


मुझको मेरी तन्हाई से अब शिकायत नहीं है, मैं पत्थर हूँ मुझे खुद से भी मोहब्बत नहीं है। ☹️💟🍀💖💌

वो हर बार मुझे छोड़ के चले जाते हैं तन्हा, मैं मज़बूत बहुत हूँ लेकिन कोई पत्थर तो नहीं हूँ। ☹️💟🍀💖💌

मीठी सी खुशबू में रहते हैं गुमसुम, अपने अहसास से बाँट लो तन्हाई मेरी। ☹️💟🍀💖💌

 

उनसे मुलाक़ात के सिलसिले क्या बन्द हुए, मुद्दतें बीती हैं आईने से रूबरू हुए। ☹️💟🍀💖💌

 


तुम क्या गए कि वक़्त का अहसास मर गया, रातों को जागते रहे और दिन को सो गए। ☹️💟🍀💖💌

कमाल का ताना देती है ये दुनिया मुझे, अगर वो तेरा है तो तेरे पास क्यों नहीं। ☹️💟🍀💖💌

ये भी शायद ज़िंदगी की इक अदा है दोस्तों, जिसको कोई मिल गया वो और तन्हा हो गया। ☹️💟🍀💖💌

 

तुम जब आओगे तो खोया हुआ पाओगे मुझे, मेरी तन्हाई में ख़्वाबों के सिवा कुछ भी नहीं, मेरे कमरे को सजाने कि तमन्ना है तुम्हें, मेरे कमरे में किताबों के सिवा कुछ भी नहीं। ☹️💟🍀💖💌

 


जगमगाते शहर की रानाइयों में क्या न था, ढूँढ़ने निकला था जिसको बस वही चेहरा न था, हम वही, तुम भी वही, मौसम वही, मंज़र वही, फ़ासले बढ़ जायेंगे इतने मैंने कभी सोचा न था। ☹️💟🍀💖💌

कभी जब गौर से देखोगे तो इतना जान जाओगे, कि तुम्हारे बिन हर लम्हा हमारी जान लेता है। ☹️💟🍀💖💌

एक तेरे ना होने से बदल जाता है सब कुछ , कल धूप भी दीवार पे पूरी नहीं उतरी। ☹️💟🍀💖💌

 

कितनी अजीब है इस शहर की तन्हाई भी, हजारों लोग हैं मगर कोई उस जैसा नहीं है। ☹️💟🍀💖💌

Alone Shayari 2 Lines:


कैसे गुजरती है मेरी हर एक शाम, तुम्हारे बगैर अगर तुम देख लेते तो, कभी तन्हा न छोड़ते मुझे!

न ढूंढ़ मेरा किरदार दुनिया की भीड़ में, वफादार तो हमेशा तन्हा ही मिलते हैं!

काश तू समझ सकती मोहब्बत के उसूलों को, किसी की साँसों में समाकर उसे तन्हा नहीं करते!

 

अकेला हूँ पर मुस्कुराता बहुत हूँ, खुद का साथ बड़ी शिद्दत से दे रहा हूँ!

 


मुझको मेरे अकेलेपन से अब, शिकायत नहीं है मैं पत्थर हूँ मुझे, खुद से भी मुहब्बत नहीं है!

मैंने बंद कर दिया दिखाना की, मुझे हर्ट होता है क्योंकि मेरी, फीलिंग्स समझने वाला कोई नहीं है!

 

एक तुम्हीं थे जिसके दम पे चलती थी साँसें मेरी, लौट आओ जिंदगी से वफा निभाई नहीं जाती!

वो मन बना चुके थे हमें छोड़ जाने का, किस्मत तो सिर्फ उनके लिए एक बहाना था!

 


कुदरत के इन हसीन नजारों का हम क्या करें, तुम साथ नहीं तो इन चाँद सितारों का क्या करें!

अकेले ही सहना अकेले ही रहना होता है, अकेलेपन का हर एक आँसू अकेले ही पीना होता है!

 

आज कुछ अजनबी सा अपना वजूद लगता है, साथ हैं सब मगर दिल क्यों अकेला सा लगता है!

तुझसे दूर जाने के बाद तन्हा तो हूँ लेकिन, तसल्ली बस इतनी सी है, ब कोई फरेब साथ नहीं!

शायद वो बेहतर की तलाश में है, और हम तो अच्छे भी नहीं हैं!

 


तेरी मुहब्बत पर मेरा हक तो नहीं, पर दिल चाहता है, आखरी सास तक तेरा इंतजार करूँ!

जो अकेले रहना सीख जाते हैं, उन्हें फिर किसी और की जरूरत नहीं पड़ती!

 

हालात खराब हो तो अपने ही, गैरों के जैसा बर्ताव करने लगते हैं!

यूँ तो हर रंग का मौसम मुझसे वाकिफ है मगर, रात की तन्हाई मुझे कुछ अलग ही जानती है!

बारिश की हर एक बूंद को पता है, कि अकेलापन क्या होता है!

बस मेरी एक आखरी दुआ कबूल हो जाए, इस टूटे दिल से तेरी यादें दूर हो जाएं!

 


कहने लगी है अब तो मेरी तन्हाई भी मुझसे, मुझसे कर लो मोहब्बत, मैं तो बेवफा भी नहीं!

खुद से ही बातें हो जाती हैं अब तो, लोग वैसे भी कहा सुनते हैं आज कल!

 

ए दिल, जिसके दिल में तेरे लिए, कोई जगह ही नहीं है,वही तेरे लिए खास क्यों है!

जिंदगी में कुछ गलत लोगों ने, आकर हमें जिंदगी का सही सबक सिखा दिया!

 


छुपी होती हैं लफ्जों में गहरी राज की बातें, लोग शायरी या मजाक समझ के बस मुस्कुरा देते हैं!

अब वही होगा जो दिल चाहेगा, आगे जो होगा देखा जायेगा!

Alone Shayari In English:


”Laugh and the world laughs with you, snore and you sleep alone.”

”It’s easy to stand with the crowd it takes courage to stand alone.”

 

”Sometimes, you just need a break. In a beautiful place. Alone. To figure everything out.”

”As I get older I’m more and more comfortable being alone.”

 


”I live in that solitude which is painful in youth, but delicious in the years of maturity.”

”Nothing can bring you peace but yourself.”

”Being alone has a power that very few people can handle.”

 

”Better to be with no one than to be with the wrong one.

”I’m learning a lot about myself being alone.”

 


”The sun is alone too. And he’s still shining.”

”Sometimes, you find yourself in the middle of nowhere, and sometimes, in the middle of nowhere you find yourself.”

”Those who fly solo have the strongest wings.”

 

”I enjoy being alone, my soul is at peace in the silence.”

”If you want to be strong, learn to enjoy being alone.”

 


”Happiness is being alone with your own thoughts.”


Alone Shayari को comfort, motivation, और उन व्यक्तियों के साथ जुड़ाव की भावना देने के लिए निर्धारित किया गया था जो निराशा थे। यह देखकर मुझे अंदर से बहुत अच्छा महसूस होता है कि कैसे हमारे शब्दों ने कई लोगों के अकेलेपन को दूर किया है, और मैं आपके द्वारा साझा किए गए massages और comments से अपने स्वयं की feelings को और अच्छे से व्यक्त कर पाता हूं।

आपकी support और suggestion हमारे ब्लॉग के content को बदलने और आपको प्रभावित करने वाली उत्साही shayari को साझा करने के लिए प्रेरित करने में महत्वपूर्ण रही है। यह आपकी प्रतिबद्धता है, चाहे preferences, remarks, या हमारे content को share करने के माध्यम से, जिसने हमें अधिक व्यापक audience से संपर्क करने और हमारे शब्दों की सर्वोत्कृष्टता फैलाने में हमारी सहायता करता है।

Post a Comment

Do not post any wrong Comment..

Previous Post Next Post