Dosti Shayari | दोस्ती शायरी हिंदी में

Dosti Shayari | दोस्ती शायरी हिंदी में

Dosti Shayari in Hindi : दोस्ती, एक ऐसा रिश्ता है जिसे हम सभी अच्छी तरह समझते हैं। यह वह रिश्ता है जिसे हमारे जीवन में अहमियत मिलती है। एक सच्चा दोस्त हमारे साथ हर पल खड़ा होता है, हमारे सुख-दुख में साथी बनता है। जहां हम मम्मी, पापा, भाई और बहन से शेयर नहीं कर सकते, हम अपने दोस्तों के साथ आसानी से अपनी बातें बांट लेते हैं। यह रिश्ता हमें सुकून देता है, हमें बचपन की यादें और खुशियां याद दिलाता है।


दोस्तों के साथ हम गपशप करते हैं, खेलते हैं और अपने भावों को साझा करने की आदत बना लेते हैं। जीवन में सच्चे दोस्त हमारी खूबसूरती बढ़ाते हैं और हर मुश्किल घड़ी में हमारा साथ देते हैं। इसलिए, आज हम आपके लिए खास Dosti Shayari और Dosti Shayari 2 line का संग्रह लेकर आए हैं जिसे आप अपने सच्चे दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं।


यहां आपको बेहतरीन Dosti shayari in Hindi, Dosti Status in Hindi और Dosti Shayari Images की झलक मिलेगी। तो आइए, इनमें से कुछ यही पसंदीदा Shayari आपके सबसे करीबी दोस्तों के साथ साझा करें और अपनी दोस्ती का इजहार करें।

Dosti Shayari : सच्ची दोस्ती शायरी



खुशबू की तरह मेरी सांसों में रहना, लहू बनके मेरे आँसुओं में बहना, दोस्ती होती है रिश्तों का अनमोल गहना,इसीलिए दोस्त को कभी अलविदा न कहना।

😂😂 वक्त की यारी तो हर कोई करता है मेरे दोस्त, मजा तो तब है.. जब वक्त बदल जाये पर यार ना बदले।😂😂

क्या कहे कुछ कहा नही जाता, दर्द मीठा है पर रहा नही जाता, दोस्ती हो गई इस कदर आपसे, बिना याद किये बिना रहा नहीं जाता।

 


हम दोस्त बनाकर किसी को रुलाते नही, दिल में बसाकर किसी को भुलाते नही, हम तो दोस्त के लिए जान भी दे सकते हैं, पर लोग सोचते हैं की हम दोस्ती निभाते नहीं।

कुछ खोये बिना हमने ♨पाया है, कुछ👑 मांगे बिना हमें 〽मिला है,⚠ नाज़ है हमें 📛अपनी तक़दीर पर❌ जिसने ⭕आप जैसे👊 दोस्त से मिलाया है !


निगाहें बदल गयी अपने और बेगाने की, तू न छोड़ना दोस्ती का हाथ, वरना तम्मना मिट जायेगी कभी दोस्त बनाने की ||

आपकी हँसी हमें बहुत प्यारी लगती है, आपकी हर खुशी हमें हमारी लगती है, कभी दूर ना करना खुद से हमें, आपकी दोस्ती जान से प्यारी लगती है।

 


दोस्ती वो नहीं जो जान देती है, दोस्ती वो भी नहीं जो मुस्कान देती है, अरे सच्ची दोस्ती तो वो है.. जो पानी में गिरा हुआ आंसू भी पहचान लेती है|

अजीब उलझन है गालिब! वो कहती है, पीना छोडो तुम्हें मेरी कसम, दोस्त कहते हैं पीना पडेगा साले तूझे भाभी जी की कसम!😩😁😁


#चाहता ☺ तो #हूँ कि #हररोज ☝ आपको #अनमोल खजाना 📦 भेजू #दोस्तों, 👫 पर #मेरेदामन 👦 मे #दुआओं ☝ के #सिवाकुछ 😌 भी #नहीं ।। 😌😌

हर मोड़ पर मुकाम नहीं होता, दिल के रिश्तो का कोई नाम नहीं होता, चिराग़ों की रोशनी से ढूंढा है आपको, आप जैसा दोस्त मिलना आसान नहीं होता!!


😂😂 दोस्त को दोस्त का इशारा याद रहेता हे, हर दोस्त को अपना दोस्ताना याद रहेता हे, कुछ पल सच्चे दोस्त के साथ तो गुजारो, वो अफ़साना मौत तक याद रहेता हे|😂😂

आसमान से तोड़ कर सितारा दिया है, आलम-ए-तन्हाई में एक शरारा दिया है, मेरी किस्मत भी नाज़ करती है मुझपे, खुदा ने दोस्त ही इतना प्यारा दिया है।


अंधेरों के लिए कुछ आफताब माँगे हैं, अपने लिए हमने दोस्त कुछ ख़ास माँगे हैं, जब भी दुआ में कुछ माँगा है रब से, तो आपके लिए ख़ुशी भरे लम्हात माँगे हैं।

खूबसूरत सा एक पल किस्सा बन जाता है, जाने कब कौन जिंदगी का हिस्सा बन जाता है, कुछ लोग ऐसे भी मिलते हैं जिंदगी में, जिनसे कभी न टूटने वाला रिश्ता बन जाता है।


😂😂 हम रूठे तो किसके भरोसे, कौन आएगा हमें मनाने के लिए, हो सकता है, तरस आ भी जाए आपको.. पर दिल कहाँ से लाये.. आप से रूठ जाने के लिए! 😂😂😀

वो दिल क्या जो मिलने की दुआ न करे, तुम्हें भुलकर जिऊ यह खुदा न करे, रहे तेरी दोस्ती मेरी जिन्दगानी बनकर, यह बात और है जिन्दगी वफा न करे


तू दूर है मुझसे और पास भी है, मुझे तेरी कमी का एहसास भी है, दोस्त तो हमारे लाखों हैं इस जहाँ में, पर तू प्यारा भी है और खास भी है।

ये दोस्ती का रिश्ता भी कितना अजीब होता है दूरिया होते हुए भी दिल कितने करीब होता है नही देखते हम रंग,जाति और हैसियत को क्यों की ये सभी रिस्तो से ज़्यादा अजीज होता है


सच्ची है मेरी दोस्ती आजमा के देखलो, करके यकीं मुझ पे मेरे पास आ के देखलो. बदलता नहीं कभी सोना अपना रंग, जितनी बार चाहे आग लगा कर देखलो।

😂😂 दिन हुआ है तो रात भी होगी, हो मत उदास, कभी बात भी होगी, इतने प्यार से दोस्ती की है, जिन्दगी रही तो मुलाकात भी होगी.. 😂😂


सच्ची है मेरी दोस्ती आजमा के देखलो, करके यकीं मुझ पे मेरे पास आके देखलो,बदलता नहीं कभी सोना अपना रंग, जितनी बार दिल करे आग लगा कर देखलो।

किसी रोज़ याद न कर पाऊं तो खुदगर्ज़ न समझ लेना दोस्तों, दरसल छोटी सी इस उम्र में परेशानिया बहुत हैं, मैं भूला नहीं हूँ किसी को मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं ज़माने में, बस थोड़ी ज़िन्दगी उलझ पड़ी है दो वक़्त की रोटी कमाने में|


ज़िन्दगी एक रेलवे स्टेशन की तरह है, प्यार एक ट्रेन है जो आती है और चली जाती है , पर दोस्त enquiry counter है , जो हमेशा कहते हैं May I Help You !🙏🙏😎😎

तू इस कदर मुझे अपने करीब लगता है, तुझे अलग से जो सोचूं तो अजीब लगता है, ये दोस्ती, ये मरासिम, ये चाहतें, ये खुलूस, कभी कभी ये सब कुछ अजीब लगता है।


दुनियादारी में हम थोड़े कच्चे हैं, पर दोस्ती के मामले में सच्चे हैं, हमारी सच्चाई बस इस बात पर कायम है, कि हमारे दोस्त हमसे भी अच्छे हैं।

😂😂 चाहत वो नहीं जो जान देती है, चाहत वो नहीं जो मुस्कान देती है, ऐ दोस्त चाहत तो वो है, जो पानी में गिरा आंसू पहचान लेती हैं. 😂😂


कुछ सालों बाद ना जाने क्या होगा ना जाने कौन दोस्त कहाँ होगा फिर मिलना हुआ तो मिलेगे यादों में जैसे सूखे हुए गुलाब मिले किताबों में.

क्या फर्क है मोहब्बत और दोस्ती मे, रहते तो दोनो दिल मे ही है। लेकिन फर्क तो है वर्षो बाद मिलने पर, मोहब्बत नजरे चुरा लेती है, और दोस्ती सीने से लगा लेती है।


जो दिल के हो करीब उसे रुसवा नहीं करते, यूँ अपनी दोस्ती का तमाशा नहीं करते, खामोश रहोगे तो घुटन और बढ़ेगी, अपनों से कोई बात छुपाया नहीं करते।

दिल की बात छुपाना आता नहीं, किसी का दिल दुखाना आता नहीं, आप सोचते है हम भूल गए है आपको, पर कुछ अच्छे दोस्तों को भूलना हमें आता नहीं ।


एक पहचान हज़ारो दोस्त बना देती हैं, एक मुस्कान हज़ारो गम भुला देती हैं, ज़िंदगी के सफ़र मे संभाल कर चलना, एक ग़लती हज़ारो सपने जला कर राख कर देती है.

प्यार से कहो तो आसमान मांग लो, रूठ कर कहो तो मुस्कान मांग लो, तमन्ना यही है कि दोस्ती मत तोड़ना, फिर चाहें हँसकर हमारी जान मांग लो।


समंदर के लिए वो लहरे क्या जिसका कोई किनारा ना हो, तारो के लिए वो रात क्या जिसमे चाँद ना हो हमारे लिए वो दिन ही क्या जिस मे आप की याद ना हो

ख़ुशी की परछाइयों का नाम है जिंदगी, गमों की गहराईओं का जाम है जिंदगी, एक प्यारा सा दोस्त है हमारा यहाँ, उसकी प्यारी सी हँसी का नाम है जिंदगी।


सोचा था न करेंगे किसी से दोस्ती, और न ही करेंगे किसी से वादा, पर क्या करे दोस्त मिला इतना प्यारा, कि करना पड़ा दोस्ती का इरादा।

दोस्ती वो नहीं जो जान देती है,👬😀 दोस्ती वो भी नहीं जो मुस्कान देती है, अरे सच्ची दोस्ती तो वो है..👬😀 जो पानी में गिरा हुआ आंसू भी पहचान लेती है|


हम अपने आप पर गुरूर नहीं करते, किसी को प्यार करने पर मजबूर नहीं करते, जिसे एक बार दिल से दोस्त बना लें, उसे मरते दम तक दिल से दूर नहीं करते।

इश्क़ ने दोस्ती से एक दिन पूछ ही लिया … जब में यहां हूँ तो तेरा क्या काम हैं ?  तो दोस्ती ने मुस्कुराते हुए कहा , जहाँ तू नाकाम हैं , वहां मेरा ही नाम हैं ।


हमारी दोस्ती एक-दूजे से ही पूरी है, वरना रास्ते के बिना तो मंज़िल भी अधुरी है।

दोस्त का प्यार दुआ से कम नहीं होता, दोस्त दूर हो तो भी गम नहीं होता, प्यार में अक्सर दोस्ती कम हो जाती है, पर दोस्ती में कभी प्यार कम नहीं होता।


बच्चे वसीयत पूछते है ,रिश्ते हैशियत पूछते है, वो दोस्त ही है जो मेरी खैरियत पूछते है।

वक्त की यारी तो हर कोई करता है मेरे दोस्त, मजा तो तब है जब वक्त बदले पर यार ना बदले।


😂😂 दोस्ती की तुम ने दुश्मन से अजब तुम दोस्त हो, मैं तुम्हारी दोस्ती में मेहरबाँ मारा गया 😂😂

😀😀 🌷  देखा जो खा के तीर कमीं-गाह की तरफ़, अपने ही दोस्तों से मुलाक़ात हो गई 😀😀 🌷


कमजोरियां मत ढूँढ़ मुझ में ऐ दोस्त मेरे, एक तू भी शामिल है मेरी कमजोरियों में।

देखी जो नब्ज मेरी तो हँस कर बोला हकीम, तेरे मर्ज़ का इलाज महफ़िल है तेरे दोस्तों की।


दोस्ती में दोस्त, दोस्त का ख़ुदा होता है, महसूस तब होता है जब वो जुदा होता है।

❤🌹दोस्तों से इस क़दर सदमे उठाए जान पर, दिल से दुश्मन की अदावत का गिला जाता रहा ❤🌹


😀😀 🌷  जिस बज़्म में साग़र हो न सहबा हो न ख़ुम हो, रिंदों को तसल्ली है कि उस बज़्म में तुम हो 😀😀 🌷 

कुछ तो बात है तेरी फितरत में ऐ दोस्त, वरना, तुझे याद करने की खता हम बार-बार न करते।


😂😂 इक नया ज़ख़्म मिला एक नई उम्र मिली, जब किसी शहर में कुछ यार पुराने से मिले👬😀😂

लोग पूछते हैं इतने गम में भी खुश क्युँ हो.. मैने कहा दुनिया साथ दे न दे मेरा दोस्त तो साथ हैं.


😀😀 🌷  हजारों दोस्त बन जाते है जब धन पास होता है, 👬😀 टूट जाता है गरीबी में जो रिश्ता ख़ास होता है. 😀😀 🌷 

ऐ ‪दोस्त‬ अब क्या लिखूं तेरी ‪तारीफ‬ में, बड़ा ‪खास‬ है तू मेरी ‪जिंदगी‬ में।


मेरे दोस्तों की पहचान इतनी मुशिकल नहीं, वो हँसना भूल जाते हैं मुझे रोता देखकर।

ऐश के यार तो अग़्यार भी बन जाते हैं, दोस्त वो हैं जो बुरे वक़्त में काम आते हैं


गुफ्तगू करते रहिये थोड़ी-थोड़ी दोस्तों से, जाले लग जाते है अक्सर बंद मकानों में।

दोस्तों से बिछड़ के यह एहसास हुआ है, बेशक कमीने थे लेकिन रौनक उन्हीं से थी।


पहले तो ऐहसास था पर अब यकीन है.. हर लम्हा आपकी जरूरत सी लगती है…

दोस्तों को भी मिले दर्द की दौलत या रब, मेरा अपना ही भला हो मुझे मंज़ूर नहीं


ना तुम दूर जाना ना हम दूर जायेंगे, अपने-अपने हिस्से की दोस्ती निभाएंगे।

न कोई गिला करता हूँ न शिकवा करता हूँ, तुम सलामत रहो बस यही दुआ करता हूँ।


दोस्तों और दुश्मनों में किस तरह तफ़रीक़ हो, दोस्तों और दुश्मनों की बे-रुख़ी है एक सी

😀😀😀 अच्छो दोस्त जितनी बार भी रूठें उन्हें मना लेना चाहिए | क्योंकि वो हमारे सारे राज जानते हैं।😀😀😀


गुनगुनाना तो तकदीर में लिखा कर लाए थे, खिलखिलाना दोस्तों से तोहफ़े में मिल गया।

हम वक्त गुजारने के लिए दोस्त नहीं रखते, दोस्तों के साथ रहने के लिए वक्त रखते हैं।

❤❤🌹🌹 ज़माने भर को मुबारक ख़ुशी का आलम हो, हमारे वास्ते ऐ दोस्त तुम कहाँ कम हो ❤❤🌹🌹


“जिन्दगी आप बिन उलफत सी लगती है.. एक पल की जुदाई मुदत सी लगती है..

 

धन्यवाद् संदेश !

"दोस्ती शायरी" शब्दों के संग्रह से कहीं अधिक है। यह सच्ची मित्रता की गहराई और सुंदरता को समाहित करता है, इसे पढ़ने वालों के दिलों को छू जाता है। ये हार्दिक भाव आपके सबसे करीबी दोस्तों के साथ साझा करने के लिए हैं, जो आपके द्वारा साझा किए गए बंधन के लिए एक वसीयतनामा के रूप में काम करते हैं और आपके जीवन में उनकी उपस्थिति के लिए आभार महसूस करते हैं।


अब, "दोस्ती शायरी" की शक्ति से लैस होकर इस संग्रह को अपने दोस्तों के साथ साझा करें। उन्हें बताएं कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं, उनकी उपस्थिति ने आपके जीवन को कैसे समृद्ध किया है और आप उनकी अटूट दोस्ती के लिए कितने आभारी हैं। प्रत्येक हार्दिक संदेश के साथ, आप अपने द्वारा साझा किए जाने वाले बंधन को मजबूत कर रहे होंगे, विश्वास और प्रेम की नींव को मजबूत कर रहे होंगे जो आपकी दोस्ती को बनाए रखता है।

Post a Comment

Do not post any wrong Comment..

Previous Post Next Post