Mohabbat Shayari: मोहब्बत शायरी, सच्ची और वास्तविक भावनाएं

Mohabbat Shayari: मोहब्बत शायरी, सच्ची और वास्तविक भावनाएं

Mohabbat Shayari जो प्यार और स्नेह की गहरी भावनाओं को व्यक्त करती है जो हम अपने प्रियजनों के लिए रखते हैं। "मोहब्बत" शब्द का अर्थ हिंदी और उर्दू में "प्रेम" है, और कविता का यह रूप प्रेम, जुनून, भक्ति और बलिदान के विषयों की पड़ताल करता है। Mohabbat Shayari हिंदी और उर्दू में प्यार में होने के साथ आने वाली भावनाओं को व्यक्त करने का एक बहुत ही प्यारा और रोमांचक तरीका है।


हमारी वेबसाइट पर, हम हिंदी और उर्दू में Pyar Mohabbat Shayari का एक संग्रह प्रस्तुत करते हैं, जिसे इस कला के सर्वोत्तम उदाहरणों को प्रदर्शित करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। हमारे संग्रह में Sachi Mohabbat Shayari शामिल है, जो दिल से आने वाले प्यार की सच्ची और वास्तविक भावनाओं को व्यक्त करती है। उर्दू और हिंदी में Mohabbat Shayari के छंद प्रेम और उसके कई रंगों के सार को पकड़ने के लिए सुंदर और विचारोत्तेजक भाषा का उपयोग करते हैं।


जब आप किसी को याद कर के मुस्कुराते रहें, जब किसी के साथ होने से आप वक़्त के ठहर जाने का अनुभव करें, वरन जो होना है, होता रहेगा; ना आगे का सोच रहे हैं, ना पीछे का; अभी बस खो गए हैं उस लम्हे में, जब स्वयं खाने के बजाए किसी को खाते हुए देखने में आप आनंद महसूस करने लगें, जब किसी को कुछ देना एक बलिदान की भावना से ना हो, अपितु किसी को कुछ देने में ही आप ख़ुशी पाने लगें; आप अपने लिए कुछ पाने के बजाए अपना सब कुछ देने के लिए तत्पर हों,जब उनकी एक मुस्कान से आप अपना दर्द भूल जाएँ,जब आप किसी के अपनी ज़िंदगी में होने से ज़्यादा आश्वस्त महसूस करें, तो आप कह सकते हैं कि आपको मोहब्बत हो गई है।

इश्क़ पर ज़ोर नहीं, है ये वो आतिश ग़ालिब, कि लगाए ना लगे, और बुझाए ना बने।


मोहब्बत एक अहसासों की पावन सी कहानी है ! कभी कबिरा दीवाना था कभी मीरा दीवानी है !! यहाँ सब लोग कहते हैं, मेरी आंखों में आँसू हैं ! जो तू समझे तो मोती है, जो ना समझे तो पानी है !!

आग सूरज मैँ होती हैँ जलना जमीन को पडता हैँ,मोहब्बत निगाहेँ करती हैँ तडपना दिल को पडता हैँ।

तेरी ख़ामोशी हमारी कमजोरी हैं,कह नहीं पाना हमारी मज़बूरी हैं,क्यों नहीं समझते हमारी खामोशियो को,खामोशियो को जुबा देना बहुत जरुरी हैं।
ए खुदा मोहूबत भी तूने अजीब चीज बनाए है,तेरे ही बन्देतेरी मस्जिद में तेरे ही सामने रोते है,लेकिन तुजे नहीं किसी और को पानेके लिये।

ख्वाइस तो यही है कि तेरे बाँहों में पनाह मिल जाये,शमा खामोस हो जाये और शाम ढल जाये,प्यार इतना करे कि इतिहास बन जाये,और तुम्हारी बाँहों से हटने से पहले शाम हो जाये।

 


अगर इश्क करो तो आदाब-ए-वफा भी सीखो,ये चंद दिन की बेकरारी मोहब्बत नहीं होती !

 

"जब भी उनकी गली से गुज़रता हूँ,मेरी आंखें एक दस्तक दे देती है,दुःख ये नहीं, वो दरवाजा बंद कर देते है,खुशी ये है, वो मुझे अब भी पहचान लेते हैं।"

 

"वो दर्द ही क्या जो आँखों से बह जाए,वो खुशी ही क्या जो होठों पर रह जाए,कभी तो समझो मेरी खामोशी को,वो बात ही क्या जो लफ्ज़ आसानी से कह जायें."

 

"याद तो हर कोई करेगा जाने के बाद,सच्चे प्यार का पता चल जाएगा वख्त आने के बाद,कौन कितनी मुहोब्बत करता है,नजर आएगा मर जाने के बाद |"

 

"ख्वाबों कॆ अंदर ज़िंदा मत रहो ..बल्की अपने अंदर ख्वाब को ज़िदा रखो .मोहब्बत उससॆ नही होती जो खूबसूरत हो.खूबसूरत वो होती है जिससॆ मोहब्बत हो ।

 


धड़कने संभलु या साँस काबू में करु, तुझे नजरभर देखने में आफत बहुत है।

 

अपनी इन नाशीली आंखों को झुका दीजिए मोहतरमा, मेरे मजब में नशा हराम है।

 

दिल की किताब में गुलाब उनका था, रात की नींद में ख्वाब उनका था, कितना प्यार करते हो जब हमने पूछा, मर जाएंगे तुम्हारे बिना जवाब उनका था।

 

तन्हाई में मुस्कुराना भी इश्क है, इश्क बात को उप से छुपाना भी इश्क है, यू तो रातो को निंद नहीं आती पर रातो को तो कर भी जाग जाना इश्क है।

 

घर से बहार वो नकाब में निकली, साड़ी गली उनकी फिरक में निकली, इंकार करते थे वो हमरो महोब्बत से, या हमारी तस्वीर उनकी किताब से निकली।

 


इश्क़ ए मोहब्बत का इतना सा फसाना है, सिमटे तो दिल ए आशिक, बिखरे तो ज़माना है।

 

मोहब्बत में शरत गर हो तो वो भी कुबूल होती है, कलिया पनप के ही तो फूल होती है, मोहब्बत में शरत गर हो तो वो भी कुबूल होती है, कलिया पनप के ही तो फूल होती है।

 

मोहब्बत में रुसवा हुए डर-ओ-रशन तक आ गए इंतजार था आओगी देखने खून-ए-तमन्ना-ए-दिल मेरा उम्मेद थी उसे देख के मिल जाएगी मंजिल-ए-तस्किन मंजूर पे तबस्सुम बिखरा के जश्न-ए-मसरत मानके गई।

 

"वो कहते हैं हमें कि अब आप बदल गए हो हम भी हस पड़े ये" सोच "कर की टूटे हुए" पट्टन के रंग "अक्सर बादल ही जया करते हैं..!"

 

"इतना टूट के चाहा उसे ये बी ना सोचा की वो बेवफा तो नहीं मेरी हर दुआ चाहती थी उसकी खुशियां ख्याल भी ना आया की कही वो खुश मेरे बिना तो नहीं"

 


"धुप तेज है पास साया भी नहीं, दर्द ऐसा है के रोना आया ही नहीं, तेरे सिवा किसी को मैंने अपना दोस्त माना ही नहीं, और किसी को आप जैसा रब ने बनाया ही नहीं"

 

"अच्छा ना लागे लेकिन मुझे को उत्तर जरूर देना और किसी से कहना मत तुम्हें कसम है कृपया मुझे बताओ की हम क्लोरोमिंट क्यों खाते हैं"

 

मोहब्बत मे कभी कोई जबरदस्ती नही होती, जब तुम्हारा जी चाहे तुम बस मेरे हो जाना ! 

 

तेरी खूबसूरती के लिए मैं क्या कहूँ, भरी दोपहर में भी चमकता चाँद हो तुम !

 

ना जाने मुहब्बत में कितने अफसाने बन जाते हैं,शमां जिसको भी जलाती है वो परवाने बन जाते हैं !

 


मोहब्बत की भी एक अजीब सी दास्तां है, रोग भी मोहब्बत है और इलाज भी मोहब्बत !

 

धन्यवाद संदेश !

हम आशा करते हैं कि mohabbat shayari का हमारा संग्रह आपको प्रेरित और उत्थान कर सकता है, चाहे आप नए प्यार की गिरफ्त में हों या कई सालों से अपने साथी के साथ हों। प्यार और स्नेह की अपनी गहरी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने प्रियजनों के साथ हमारी mohabbat shayari साझा करें। हमारी वेबसाइट पर आने और mohabbat shayari in hindi के हमारे संग्रह का पता लगाने के लिए समय निकालने के लिए धन्यवाद। हमें उम्मीद है कि यह आपके दिल को छू गया होगा और आपके चेहरे पर मुस्कान लाएगा।

Post a Comment

Do not post any wrong Comment..

Previous Post Next Post